23 February, 2021

केंद्र सरकार प्राइवेट क्षेत्र की मदद से कोरोना टीकाकरण अभियान बढ़ाएगी

पुरे भारत देश में कोरोना महामारी के बढ़ते महामारी के बीच केंद्र सरकार टीकाकरण अभियान को हर हाल में गति देना चाहती है जिस से कोरोनो को जल मूल से हटाया जाय। भारत सरकार की एवं स्वास्थ्य मंत्रालय की कोशिश है कि नई लहर से पहले आवश्यक समूह के ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लग जाए। इसके लिए सरकार प्राइवेट सेक्टर का सहयोग ले सकती है। एसा सूत्रों से जानने में आया है।


corona-vaccination-in-india-private-sector-help-for-vaccination-programme-plan-by-health-ministry-India

कम से कम 40-50 फीसदी टीकाकरण निजी क्षेत्र के जरिए होगा

एक आधिकारिक सूत्र से जानने में आया है की, अगले टीकाकरण चरण में केंद्र सरकार प्रतिदिन 50 हजार लोगों को टीका लगाने की योजना बना रही है वः यथा संभव हो सकता है। अब तक पुरे भारत देश में 1.07 करोड़ लोगों को टीकाकरण हो चुका है। सूत्र की माने तो आने वाले चरण में 40-50 फीसदी टीकाकरण निजी सेक्टर के माध्यम से दिया जाएगा।

भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत देश में लगातार पांचवें दिन कोरोना वायरस से इलाज करा रहे मरीजों का आंकड़ा बढ़ा है। अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या डेढ़ लाख के पार चली गई है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1.10 करोड़ के पार चले गए हैं। यह आकड़ो को ध्यान में रखते केंद्र सरकार टीकाकरण निजी क्षेत्र के जरिए करवाना चाहती है।

No comments:

Post a Comment