05 April, 2021

हीरो दोपहिया कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 20 हजार मैकेनिक्स को प्रशिक्षण देगी । Hero Two-wheeler Company to train twenty thousand mechanics for electric vehicles

हीरो दोपहिया कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 20 हजार मैकेनिक्स को प्रशिक्षण देगी ।



सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत देश की जानीमानी प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electrics ) आने वाले तीन साल के समय में सड़क किनारे बैठने वाले 20,000 मैकेनिक्स को इलेक्ट्रिक वाहनों (Electrics Vehicles)को ठीक करने का प्रशिक्षण देगी। हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी (Electrics Company ) के एक मुख्य अधिकारी ने बताया था कि इससे हरदम उपभोक्ताओं में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने को लेकर भरोसा स्थापित करने में मदद जरुर मिलेगी।

एक आधिकारिक बयाँ के मुताबिक, हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी (Hero Electrics Company ) ने बीते वित्त वर्ष २०२०-२०२१ में 53,000 इलेक्ट्रिक दोपहिया (Two Wheelers) बेचे हैं। इसके साथ साथ कंपनी का इरादा अगले दो साल के दौरान करीब 20,000 चार्जिंग स्टेशन लगाने का भी है। हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी (Hero Electrics Company ) पहले ही 4,000 मैकेनिक्स को प्रशिक्षण दे चुकी है। साथ ही आज की तारीख तक कंपनी ने 1,500 के करीब चार्जिंग स्टेशन (Charging Station) लगाए हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक के प्रबंध निदेशक नवीन मुंजाल ने कहा की, ‘‘देश में इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ने को तैयार है। ऐसे में कंपनी विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में अपनी क्षमताओं को मजबूत करने के लिए कदम उठा रही है।’’ मुंजाल ने बताया कि देश में कंपनी के 600 डीलर और सब-डीलर हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने सड़क के आसपास बैठने वाले 4,000 मैकेनिक प्रशिक्षित किए हैं। 2023 तक या 2024 की शुरुआत तक हमारा इरादा इसे 20,000 करने का है। साथ साथ मुंजाल ने कहा कि इसके अलावा कंपनी चार्जिंग ढांचे पर भी ध्यान दे रही है। अभी तक कंपनी ने 1,500 चार्जिंग स्टेशन लगाए हैं। कंपनी का इरादा इसे 20,000 करने का है। उन्होंने कहा कि हम बहुस्तरीय रुख अपना रहे हैं, जिससे ग्राहकों को भरोसा दिया जा सके।

No comments:

Post a Comment